स्मारक समिति एवं मार्क्सवादी युवा मोर्चा की बैठक संपन्न।

धनबाद, 26 दिसंबर : शहीद श्यामल चक्रवर्ती स्मारक समिति एवं मार्क्सवादी युवा मोर्चा की संयुक्त बैठक आज मासस केंद्रीय कार्यालय टेंपल रोड, पुराना बाजार में संपन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता मायुमो जिला अध्यक्ष पवन महतो ने की एवं संचालन जिला सचिव राणा चटराज ने किया। बैठक में मुख्य रूप से मासस के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व विधायक आनंद महतो, स्मारक समिति के संरक्षक काशीनाथ चटर्जी एवं मासस जिला अध्यक्ष बिंदा पासवान उपस्थित थे। शहादत दिवस पर मुख्य अतिथि बगोदर विधायक विनोद सिंह एवं विशिष्ट अतिथि पी के राय कॉलेज के पूर्व प्राचार्य अली इमाम खान होंगे।

बैठक को संबोधित करते हुए मासस के केंद्रीय अध्यक्ष सह पुर्व विधायक आनंद महतो ने कहा कि 32 सालों से शहीद श्यामल चक्रवर्ती के शहादत को नागरिक सम्मान दिलाने के लिए स्मारक समिति एवं मायुमो 3 जनवरी को माल्यार्पण, श्रद्धांजलि सभा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम कर उन्हें यह सम्मान देते आए हैं।

इतनी बड़ी त्याग – बलिदान देने वाले शहादत को आज तक सरकार ने किसी प्रकार की सम्मान देने की पहल नहीं की है। श्री महतो ने बुद्धिजीवी, नौजवान, मजदूरों से भारी संख्या में कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान किया। स्मारक समिति के संरक्षक काशीनाथ चटर्जी ने कहा की शहादत दिवस पिछले 32 वर्षों से मनाते आ रहे हैं।

Also Read : गुजरात दाहोद से प्राणनाथ मंदिर पन्ना के लिए पैदल यात्रा

हमारे संघर्ष लगातार जारी रहेगा। इस बार राज्य सरकार से आग्रह करेंगे कि श्यामल चक्रवर्ती को यथोचित मर्यादित सम्मान दिया जाए, साथ ही केंद्र सरकार से हमारा मांग हमेशा की तरह उन्हें सम्मानित करने के लिए रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!